Loading the player...

छठ पूजा पर भी दिखा Corona का असर || NewsNumber.Com

Last Updated: Nov 21 2020 15:18
Reading time: 1 min, 13 secs

चंडीगढ़ में शुक्रवार को ढलते सूरज को अर्घ्य देने के लिए सेक्टर 42 की न्यू लेक पर बड़ी संख्या में व्रती पहुंचे। प्रशासन ने 100 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं दी थी। दोपहर ढाई बजे से ही लेक की तरफ व्रतियों का आना शुरू हो गया था। जब पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका तो व्रतियों का सब्र टूट गया और उन्होंने बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की।

वहीं इस बार कोरोना का असर छठ पूजा पर भी दिखा। पहले छठ पूजा पर सरोवरों के किनारे पैर रखने की जगह नहीं मिलती थी लेकिन शुक्रवार को ढलते सूरज को अर्घ्य देने के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं की संख्या में इस बार करीब 50 फीसदी की कमी देखी गई। श्रद्धालुओं ने कहा कि इस बार करोना की वजह से रोनक काफी कम नजर आ रही है लेकिन उनका उत्साह पूरा है क्योंकि पूरे साल में वह इस त्योहार के लिए बेसब्री से इंतजार करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने छठ मैया से करोना महामारी के जल्द खात्मे की प्रार्थना भी की।

इस मौके पर चंडीगढ़ के पूर्व डिप्टी मेयर व पार्षद अनिल कुमार दुबे पूजा में शामिल रहे l अनिल दुबे ने कहा आस्था का पर्व छठ पर्व चंडीगढ़ में हर वर्ष बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है l कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर और प्रशाशन की गाइड लाइन को देखते हुए शहर वासियों से अपील की कम से कम संख्या में लोग पहुंचे l मुँह पर मास्क लगाकर समाजिक दुरी का पालन l