सुशांत सिंह केस: पूछताछ के लिए ED दफ्तर में पेश हुईं रिया चक्रवर्ती

Last Updated: Aug 07 2020 12:46
Reading time: 1 min, 13 secs

सुशांत सिंह राजपूत केस में धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के ऑफिस में पूछताछ के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पेश हुई हैं। इस बारे में रिया चक्रवर्ती के वकील ने ईडी से गुहार की थी कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है, तब तक इस मामले में ईडी उनसे पूछताछ नहीं करें, मगर ईडी ने उनके एप्लिकेशन को रिजेक्ट कर दिया है। 12 बजे ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके लिए अपना बयान दर्ज करने के लिए रिया चक्रवर्ती ईडी के सामने पेश हुई हैं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक अब तक की जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, उनके आधार पर ईडी ने इस मामले में कथित मुख्य आरोपी रिया से पूछताछ के लिए एक प्रश्नावली तैयार की है, जिसमें 3 चरणों में सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों में सबसे अहम है कि क्या सुशांत सिंह ने अपने बैंक खाते को ऑपरेट करने के अधिकार रिया को दिए थे और क्या रिया ने सुशांत सिंह से कोई विल बनवाई थी।

हाल ही में इस बारे में खुलासा हुआ है कि सुशांत केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने हाल ही में खार में दो फ्लैट खरीदे थे। उल्लेखनीय है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम है।