आईपीएल 2020: यूएई जाने से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को करवाना होगा इतनी बार कोरोना टेस्ट

Last Updated: Aug 04 2020 19:39
Reading time: 1 min, 22 secs

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है। हालांकि कोरोना वायरस के खतरे के बीच सभी टीमें खिलाड़ियों के लिए सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध कर रही हैं। चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम यूएई जाने से पहले अपने खिलाड़ियों का पांच बार कोरोना वायरस टेस्ट करवाएगी।

टीम के अधिकारी ने कहा, "घरेलू खिलाड़ियों का आना शुरू हो गया है और इन सभी को 14 दिन क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया है, उन्हें बाहर तब ही आना होगा जब उनका कोविड-19 टेस्ट करवाया जाएगा, इसके अलावा सभी तरह की सुविधाएं कमरे के अंदर ही दी जाएंगी।" अधिकारी ने बताया, "भारतीय खिलाड़ियों के भी जल्दी आने की संभावना है और उन्हें भी क्वारंटीन के नियम से गुजरना होगा, एक बार जब खिलाड़ी का क्वारंटीन समय खत्म होगा वो मैदान पर ट्रेनिंग शुरू कर सकता है।" कोविड-19 के टेस्ट को लेकर जब अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात जाने से पहले खिलाड़ियों के पांच कोविड-19 टेस्ट होंगे। 

यूएई रवाना होने के सवाल पर अधिकारी ने कहा, "देखते हैं, शायद 21 या 22 अगस्त तक, अंतिम तारीख अभी तय नहीं गई है, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के साथ होने वाली बैठक के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।" अधिकारी से जब एसओपी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह मुश्किल समय है और फ्रेंचाइजी का मानना है कि बीसीसीआई के साथ काम करना जरूरी है। बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम पहले 11 या 12 अगस्त को ही यूएई के लिए रवाना होना चाहती थी, लेकिन बीसीसीआई ने सभी टीमों के 20 अगस्त से पहले यूएई पहुंचने पर रोक लगा रखी है।