राहुल द्रविड़ के लिए खुशखबरी, मिल सकती है बीसीसीआई में अहम जिम्मेदारी

Last Updated: Aug 04 2020 19:09
Reading time: 1 min, 21 secs

भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का जल्द ही बीसीसीआई में कद बढ़ सकता है। कोरोना वायरस के मद्देनज़र बीसीसीआई एक टास्क फोर्स का गठन करेगा, जिसकी कमान राहुल द्रविड़ को दी जा सकती है। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ के पास पहले ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी की जिम्मेदारी है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमति देने से पहले सभी राज्यों के क्रिकेट बोर्ड को स्डैंडर्ड ओपरेटिंग प्रोसीजर जारी किया है। एसओपी में ही राहुल द्रविड़ के टास्क फोर्स का प्रमुख बनने के बारे में जानकारी दी गई है।

बता दें कि बीसीसीआई ने एसओपी में साफ किया है कि 60 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा नहीं बन सकता है। बीसीसीआई के इस फैसले पर हालांकि विवाद भी देखने को मिल रहा है, क्योंकि बंगाल और बड़ौदा के कोच की उम्र 60 साल से ज्यादा है और वह ट्रेनिंग कैंप में अपनी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा बनने से पहले एक लेटर पर साइन करने होंगे, जिसमें कहा गया है कि ट्रेनिंग के जोखिम को लेकर बीसीसीआई नहीं बल्कि खिलाड़ी खुद जिम्मेदार होगा।

बीसीसीआई ने साफ किया है कि खिलाड़ियों को बिना मास्क के मैदान पर एंट्री नहीं मिलेगी। इसके अलावा खेलते वक्त क्रिकेटर्स को चश्मे का इस्तेमाल करना होगा। मार्च के बाद यह पहला मौका होगा जब इंडिया के घरेलू क्रिकेटर्स मैदान पर अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे। 2019-20 के घरेलू सत्र का अंत मार्च में ही हो गया था, लेकिन कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अगस्त के अंत से शुरू होने जा रहे नए घरेलू सत्र को और भी छोटा किया जाएगा।