Birthday Special: जानिए कियारा आडवाणी के नाम के पीछे की कहानी !!!

Last Updated: Jul 31 2020 13:40
Reading time: 1 min, 12 secs

कम ही समय में अपने टैलेंट से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखने वाली कियारा का जन्म 31 जुलाई, 1992 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने फिल्म 'फगली' से बॉलीवुड में कदम रखा था और इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि आज कियारा जिस नाम से जानी जाती हैं वह उनका असली नाम नहीं है। 

कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है। लेकिन अपने डेब्यू के दौरान उन्होंने अपना नाम बदलकर आलिया से कियारा आडवाणी कर लिया। दरअसल कियारा के डेब्यू के वक्त आलिया भट्ट पहले से इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन चुकी थीं। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की सलाह पर उन्होंने अपना नाम बदला। 

एक इंटरव्यू में कियारा ने बताया था कि फिल्म 'अंजाना अंजानी' में प्रियंका के किरदार का नाम कियारा होता है। वो उससे बेहद प्रभावित हुईं थी और उनके नाम पर अपना नाम रख लिया था। हालांकि अब उन्होंने आलिया को अपना मिडिल नेम बना लिया है। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट कियारा आलिया आडवाणी के नाम से है। 

बता दें कि 'फगली' के बाद कियारा ने 'एमएस धोनी', 'मशीन' और 'लस्ट स्टोरीज' जैसे फिल्मों में काम किया था, लेकिन बड़ी पहचान उन्हें फिल्म 'कबीर सिंह' से मिली। इसमें वह शाहिद कपूर के अपोजिट नज़र आई थीं। फिल्म में उनके किरदार का नाम प्रीति था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।