पार्थिव पटेल ने बताया- विराट, धोनी और रोहित की कप्तानी में क्या है अंतर

Last Updated: Jun 28 2020 19:28
Reading time: 1 min, 18 secs

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और एम एस धोनी की कप्तानी में अंतर बताया है। एम एस धोनी को लेकर पार्थिव पटेल ने कहा कि उन्हें हर एक खिलाड़ी की क्षमता के बारे में पता होता है और उनसे क्या निकाला जा सकता है ये चीज़ भी उन्हें पता है। हम हमेशा 100 प्रतिशत देने की बात करते हैं लेकिन अलग-अलग खिलाड़ियों का 100 प्रतिशत अलग-अलग होता है। एम एस धोनी को पता होता है कि उस खिलाड़ी की क्षमता क्या है और फिर उस हिसाब से वो उससे काम निकलवाते हैं। वो खिलाड़ियों को अपने तरीके से खेलने देते हैं।

रोहित शर्मा के बारे में पार्थिव पटेल ने कहा कि वो काफी अच्छी तरह से प्लानिंग करते हैं। जब गेंदबाजों के साथ मीटिंग होती है तो वो उसमें काफी दिलचस्पी लेते हैं। जो जानकारी उन्हें दी जाती है वो उसे अमल में लाने की प्लानिंग बेहतरीन तरीके से करते हैं। रोहित शर्मा सोचते हैं कि किस खिलाड़ी को क्या रोल देना ज्यादा सही रहेगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में काफी सुधार हुआ। 2014 से लेकर अगर अब तक देखें तो वो काफी परिपक्कव हो गए हैं। पार्थिव पटेल ने कहा कि मैन मैनेजमेंट में धोनी और रोहित काफी बेहतरीन हैं।

विराट कोहली के बारे में पार्थिव पटेल ने कहा कि उनकी कप्तानी का अंदाज बिल्कुल अलग है। वो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं और हमेशा आक्रामक रहते हैं। यही उनका स्टाइल और उनके लिए अच्छा भी है। धोनी और रोहित ड्रेसिंग रूम को शांत रखते हैं, जबकि विराट कोहली चाहते हैं कि सब लोग बिल्कुल तैयार रहें।