पंचायती प्रतिनिधियों ने मिशन फतेह के संदेश को ज़मीनी स्तर पर पहुंचाया

Last Updated: Jun 28 2020 18:13
Reading time: 1 min, 19 secs

पंजाब सरकार की ओर से कोरोना महामारी प्रति जन जागरूकता के लिए शुरू किए गए मिशन फतेह तहत रविवार को पेंडू विकास व पंचायत विभाग की ओर से ज़िले के समूह गांवों में सरपंचों व पंचों के सहयोग से मिशन फतेह के संदेश को ज़मीनी स्तर तक पहुंचाया गया। इस दौरान सरपंचों व पंचों ने अपने-अपने गांवों में घर-घर जाकर लोगों को इस बीमारी से बचाव संबंधी जागरुक किया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए ज़िला विकास व पंचायत अधिकारी हरजिंदर सिंह संधू ने बताया कि डीसी दीप्ति उप्पल की हिदायतों पर रविवार को ज़िले के समूह ब्लॉकों में जागरूकता मुहिम चलाई गई है। इस दौरान सरपंचों, पंचों व अन्य गणमान्य लोगों की ओर से लोगों को सामाजिक दूरी रखने, मास्क लगाने व बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियों से जागरूक करवाया गया।

उन्होंने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि यदि हम सरकार व सेहत विभाग की ओर से जारी हिदायतों की पालना करेंगे तो इस बीमारी पर हमारी फतेह यकीनी है। संधू ने बताया कि प्रचार वाहनों के जरिए भी गांवों में लोगों को जागरुक किया गया। इस जागरुकता मुहिम दौरान मनरेगा वर्करों को भी इस बीमारी प्रति सचेत करते हुए 6 गज की दूरी बनाकर रखने, मास्क या कपड़े से अपना नाक-मुंह ढंकने, अपने बर्तन एक-दूसरे के साथ सांझा न करने और तंबाकू के इस्तेमाल से परहेज करने के लिए प्रेरित किया।

इससे पहले भी सरपंचों ने इस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक किया है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान ज़िले की पंचायतों ने इस बीमारी के गांवों में दाखिल होने से रोकने के लिए गांवों में ठीकरी पहरे लगाकर बेहद चौकसी बरती थी।