हरियाली तीज की कथा जिसे सुनने से अचल सुहाग की होती है प्राप्ति || Hariyali Teej 2019

ॐ नम: शिवाय || Maha Shivratri से जुड़ी पवित्र, प्राचीन व पौराणिक कथा जिसमें निहित शिव शंकर की महिमा सुन कर आप भी हो जायेंगे भक्ति भाव में मग्न। शिव तो हैं ही परम कल्याणकारी, परम सुखकारी। इस नश्वर देह का मंतव्य ही केवल नीलकंठ प्रभु के प्रेम व भक्ति में लीन हो जाना है। तो आप भी सदा शिव नाथ की भक्ति में खोए रहिये। #NewsNumber की पूरी टीम की तरफ से आप सभी को Maha Shivratri की हार्दिक शुभकामनाएं। शिव शम्भु सभी का जीवन खुशियों से भर दें।

प्रेम - आखिर ये प्रेम क्या है, क्या आप इसके मूल अर्थों से परिचित हैं? ये शीर्षक पढ़ कर आपके मन में भी उत्सुकता जागी होगी कि आखिर प्रेम की वास्तविक परिभाषा है क्या? क्या आप जानते हैं इसका सच्चा अर्थ और परिभाषा? यदि नहीं तो शायद आज इसे अंत तक पढ़ कर आपको कुछ न कुछ जानने को आवश्य मिलेगा।

भारतवर्ष में आस्था से परिपूर्ण चैत्र नवरात्रों के शुरु होने में अब कुछ दिन ही शेष हैं। इन नौ दिनों माँ दुर्गा के नौ स्वरुपों की पूजा-अर्चना की जाती है।

भारत में आए दिन कोई न कोई त्यौहार मनाया जाता है जो सांसारिक जीवन में उलझे हुए प्राणियों के लिए एक औषध का काम करते हैं।

मान्यता के अनुसार जिस प्रकार दीपावली पर माँ नारायणी की कृपा होती है उसी प्रकार अक्षय तृतीया का दिवस भी माँ लक्ष्मी का ही माना जाता है।

ਸ਼੍ਰੋਮਣੀ ਅਕਾਲੀ ਦਲ ਨੇ ਦਿੱਲੀ ਗੁਰਦੁਆਰਾ ਪ੍ਰਬੰਧਕ ਕਮੇਟੀ 'ਤੇ ਲਗਾਤਾਰ ਦੂਜੀ ਵਾਰ ਹੂੰਝਾ ਫੇਰ ਜਿੱਤ ਦਾ ਪਰਚੰਮ ਲਹਿਰਾ ਦਿੱਤਾ ਹੈ।

ਇਲਾਕੇ ਦੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡੀ ਵਿੱਦਿਅਕ ਸੰਸਥਾਂ ਏ.ਐਸ. ਮੈਨੇਜਮੈਂਟ ਦੀ 26 ਮਾਰਚ ਨੂੰ ਹੋਣ ਵਾਲੀ ਚੋਣ ਲਈ ਉੁਮੀਦਵਾਰਾਂ ਦੀਆਂ ਨਾਮਜਦਗੀਆਂ ਦੇ ਦੂਜੇ ਦਿਨ ਕਈ ਉਮੀਦਵਾਰਾਂ ਨੇ ਮੁੱਖ ਚੋਣ ਅਧਿਕਾਰੀ ਆਰ.ਐਸ. ਝਾਂਜੀ ਕੋਲ ਆਪਣੀ ਨਾਮਜਦਗੀ ਦਰਜ ਕਰਵਾਈ।