3.78 करोड़ की कीमत में Bentley की नई कार लॉन्च

Tarun Nayyar
Last Updated: Jun 11 2018 16:08

Bentley मोटर्स इंडिया ने देश में Bentayga SUV के V8 वर्जन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 3.78 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) रखी है। दूसरे Bentayga रेंज मॉडलों की तरह ही V8 में भी स्लिक लाइन्स मौजूद हैं। हालांकि एक्सटीरियर को अलग लुक के लिए कुछ खास फीचर्स भी दिए गए हैं।

Bentley Bentayga में 4.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 542bhp का पावर और 770Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस SUV की टॉप स्पीड 290km/h की है।

V8 का एक्सटीरियर W12 वेरिएंट की तरह ही है। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 21-इंच के व्हील्स दिए गए हैं, हालांकि छोटे 20 इंच या बड़े 22-इंच व्हील्स का विकल्प भी मौजूद है। इसके अलावा Bentayga V8 में अपडेटेड फ्रंट ग्रिल दिए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो इस SUV में वूड एंड लेदर स्टीयरिंग व्हील्स और दरवाजों, डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल पर ग्लॉस कॉर्बन-फाइबर  फिनिशिंग दी गई है। इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मौजूद है। साथ ही रियर सीट पैसेंजर्स के लिए 12-इंच बेंटले इंटरटेनमेंट टैबलेट दिया गया है।