अफगानिस्तान के कप्तान बोले- हमें भारतीय टीम से टेस्ट मैच खेलना है, विराट कोहली से नहीं

Rishabh Sharma
Last Updated: May 16 2018 15:54

अफगानिस्तान की टीम अगले महीने भारत के खिलाफ अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच खेलेगी। 14 जून से 18 जून तक बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूद नहीं रहेंगे। वो काउंटी क्रिकेट खेलने सरे जाएंगे, इसको लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर स्टैनिकज़ाई ने बड़ा बयान दिया है।

मीडिया से बातचीत में स्टैनिकज़ाई ने कहा कि सभी भारतीय खिलाड़ी काफी बेहतरीन है और सारे खिलाड़ी कोहली की ही तरह अच्छा खेलते हैं। मुझे लगता है कि हम टीम इंडिया के साथ खेल रहे हैं ना कि विराट कोहली के साथ। वहीं उन्होंने टीम के स्पिनरों मुजीब जदरण और राशिद खान के आईपीएल में प्रदर्शन को लेकर भी खुशी जताई। स्टैनिकज़ाई ने कहा कि राशिद खान और मुजीब जदरण इस वक्त काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और ये हमारे लिए काफी गर्व की बात है। हालांकि हमारे पास और भी कई अच्छे स्पिनर हैं। अफगानिस्तान में कई सारे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। जिनमें कैस अहमद जैसे गेंदबाज प्रमुख हैं।

स्टैनिकज़ाई ने आगे कहा कि भारतीय टीम के टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर होने के बावजूद उनकी टीम कड़ी चुनौती पेश करेगी। उन्होंने कहा कि भारत में स्पिनरों को काफी मदद मिलती है और हम काफी भाग्यशाली हैं कि हमारी टीम में कई सारे अच्छे स्पिनर हैं। हमारे बल्लेबाज भी अच्छे फॉर्म में हैं। पिछले 3-4 साल में हमारी टीम का कॉम्बिनेशन काफी बढ़िया रहा है। हम एक अच्छी क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे। गौरतलब है अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच के लिए अंजिक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है। कोहली उस वक्त इंग्लैंड में सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने जाएंगे। हालांकि चेतेश्वर पुजारा अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे जो कि इस वक्त काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला खेलनी है।