लॉन्चिंग से पहले ही विवादों में घिरा टीवी सीरियल इश्क सुभान अल्लाह

Rishu Grover
Last Updated: Mar 14 2018 18:22

तीन तलाक के मुद्दे पर आधारित टीवी सीरियल 'इश्क सुभान अल्लाह' बुधवार से प्रसारित होने जा रहा है। लॉन्चिंग से पहले ही विवादों में घिर चुके इस शो में अदनान अब्बास खान और ईशा सिंह मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। ईशा सिंह इससे पहले सीरियल 'इश्क का रंग सफेद' में नजर आई थीं। 

19 साल की ईशा सिंह शो में 'जारा सिद्दीकी' नाम की लड़की का किरदार निभा रही हैं। उन्होंने बताया कि शो के लिए उन्होंने उर्दू सीखी। उन्होंने कहा, 'कुछ ऐसे शब्द हैं जिनका उच्चारण करने से पहले मुझे 30-40 बार रिपीट करना पड़ता था।' ईशा सिंह ने बताया कि वह भोपाल से हैं इसलिए उन्हें इस्लाम से जुड़े रीति-रिवाज और संस्कृति को करीब से देखने का मौका मिला है। उन्होंने बताया कि उन्होंने वहां रहते वक्त ही नमाज अदा करना सीख लिया था। तीन तलाक के मुद्दे पर जब शो की लीड एक्ट्रेस की राय पूछी गई तो उन्होंने कहा, 'जब निकाह के वक्त लड़की से उसकी रजामंदी मांगी जाती है, तो फिर तलाक के वक्त क्यों नहीं? वे महिलाओं से नहीं पूछते। इस मामले में दोनों को बराबर हक मिलना चाहिए।' 

उलमा संगठनों ने सीरियल को लेकर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। सीरियल में तीन तलाक को कहानी बनाकर मनोरंजन में पिरोया गया है, इससे उलमा नाइत्तेफाकी रखते हैं। शरीयत बोर्ड के अध्यक्ष, इमाम संगठन और जमीयत उलमा-ए-हिंद ने भी सीरियल पर सवाल खड़े किए हैं। मुजफ्फरनगर में उलमा का साफ रुख है कि इस तरह से धार्मिक मुद्दों को लेकर धारावाहिक बनाए जाने गलत हैं। मामले में उलमा दारुल उलूम से राय लेंगे, उसके बाद अगला कदम उठाया जाएगा। जी टीवी पर सीरियल इश्क सुभान अल्लाह बुधवार से रात 10 बजे प्रसारित होगा।