साड़ी न पहनने को लेकर सब्यासाची ने की महिलाओं पर टिप्पणी

Rishu Grover
Last Updated: Feb 13 2018 13:23

फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी अक्सर अपने डिजाइन किए लहंगे और साड़ियों को लेकर काफी तारीफें बटोरते हैं। साड़ी को लेकर ही दिए एक बयान के चलते सब्यासाची एक बार फिर से खबरों में आ गए हैं। दरअसल, हाल ही में उन्होंने साड़ी न पहनकर वेस्टर्न आउटफिट पहनने वाली महिलाओं पर टिप्पणी की हैं। जिसे लेकर कई महिलाएं उनकी इस सोच का विरोध कर रही हैं। सब्यासाची का मानना है कि जिन महिलाओं को साड़ी पहनना नहीं आता उन्हें शर्म करनी चाहिए।

सब्यासाची ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर आप मुझसे कहती हैं कि मुझे साड़ी पहननी नहीं आती तो मैं कहूंगा कि आपको शर्म करनी चाहिए। यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है, आपको इसके लिए आगे आना चाहिए। हाल ही में हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में भारतीय स्टूडेंट्स से उन्होंने ये बात कही हैं।

इस दौरान स्टूडेंट्स ने उनसे साड़ी पहनने के दौरान होने वाली दिक्कतों के बारे में भी पूछा था। जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि साड़ी दुनिया की बेहद खूबसूरत पोशाक है, सभी इसकी तारीफ करते हैं और यह भारतीय महिलाओं की पहचान है। इसके साथ ही बड़ी बात ये है कि सब्यासाची ने इस दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की उदाहरण भी दी। उन्होंने दीपिका का नाम लेते हुए कहा कि वो कहीं भी जाती है तो अक्सर साड़ी ही पहनती हैं। इस दौरान सब्यासाची ने साड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि साड़ी पहनना बेहद आसान है।