बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में कपूरथला के लवप्रीत ने जीता ब्रॉन्ज मैडल

Mahesh Kumar
Last Updated: Dec 27 2017 17:23

आल इंडिया यूनिवर्सिटी बॉडी बिल्डिंग मुकाबला चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (मोहाली) में करवाया गया। इसमें देश भर की विभिन्न यूनिवर्सिटियों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर की टीम में शामिल कपूरथला के लवप्रीत सिंह ने ओपन भार कैटेगिरी में बढ़िया प्रदर्शन किया है। लवप्रीत ने मुकाबले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान हासिल करके ब्रॉन्ज मैडल जीता है।

लवप्रीत सिंह ने कहा कि इस मुकाबले के लिए उसने सख्त मेहनत की है, जिसका फल उसे ब्रॉन्ज मैडल के तौर पर मिला है। अब वह और मेहनत करके प्रथम स्थान हासिल करने के लिए प्रयास करेगा। उसने कहा कि मुकाबले में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर बॉडी बिल्डिंग टीम के कोच अरूण कुमार का बहुत बड़ा योगदान है। साथ ही लवप्रीत सिंह ने कहा कि उसने बॉडी ब‌िल्डिंग की बारीकियां ऐंजल वर्ल्ड जिम में सीखी हैं, जिसमें जिम के ऑनर राजन पाल बिट्टू व नवजोत सिंह की बहुत बड़ी भूमिका रही है।

आज वह जिस भी मुकाम पर है, उसमें इन दोनों का बहुत बड़ा सहयोग है, जिसकी बदौलत वह इस खिताब को हासिल कर सका है। लवप्रीत सिंह ने युवा वर्ग को नशों से दूर रहकर स्पोर्ट्स व जिम को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया है। उसने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग बसता है। इसलिए फिट रहने से ही देश को उन्नति की राह पर ले जाया जा सकता है।