अबोहर बार एसोसिएशन की पहल , 'हवा निकालो' मुहीम शुरू

Avtar Gill
Last Updated: Dec 09 2017 20:51

वकीलों ने अदालत में केस लड़ने के साथ-साथ अब यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए भी सख्त कदम उठाते हुए कमान संभाली है। यह पहल अबोहर की बार एसोसिएशन ने की है और वकीलों की यह पहल लोगों में जागरूकता लाने के लिए शुरू की गई जिसको 'हवा निकालो' का नाम दिया गया है। लोगों का कहना है कि यह सराहनीय कदम है जिसकी प्रशंसा की जा रही है।

जानकारी के अनुसार अबोहर बार एसोसिएशन ने यातायात व्यवस्था में सुधार और सुचारू करने के लिए आज से एक पहल 'हवा निकालो'  शुरू की गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए एसोसिएशन के प्रधान तेजिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि तहसील काम्प्लेक्स में हालांकि वाहन स्टैंड बना हुआ है और वहां पर ठेकेदार भी मौजूद है। वाहन स्टैंड के कर्मचारी तहसील काम्प्लेक्स और कोर्ट में आने वाले वाहन चालकों को वाहन स्टैंड में ही लगाने के लिए आग्रह करते है परन्तु कुछ लोग उनकी परवाह ना करते हुए वाहन वकीलों के चैंबरों के नजदीक तथा नो पार्किंग ज़ोन क्षेत्र में लगा कर चले आते है। ऐसे वाहन चालकों को सबक सिखाने और तहसील काम्प्लेक्स में यातायात व्यवस्था को अनुशासनात्मक तरीके से बनाए रखने के लिए बार एसोसिएशन ने फ़ैसला करते हुए 'हवा निकालो' मुहीम की शुरुआत की गई है जिसके तहत आज कई दोपहिया वाहनों के टायरों की हवा निकाल दी गई।

इस बारे में एसोसिएशन के सचिव जसबीर सिंह ने बताया कि इस पहल की 'पहल' एसोसिएशन के प्रधान तेजिंदर सिंह रंधावा द्वारा करते हुए वाहनों की हवा निकाली गई है। उन्होंने कहा कि तहसील में अपने काम को आने वाले कई लोग बेतरतीब ढंग से वाहन पार्क करके चले जाते है और उससे बाकि लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 'नो पार्किंग'  के बोर्ड भी लगवाए गए है लेकिन लोग उनको पढ़ने के बावजूद वहां पर वाहन खड़ा करके चले जाते है। इसलिए यह सख्त कदम उठाया गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि केवल तहसील काम्प्लेक्स में ही नहीं बल्कि उनको अपना वाहन कही भी किसी भी जगह पर खड़ा करना है तो ऐसी जगह का चयन किया जाएं जिससे बाकि लोगों को परेशानी ना हो तथा यातायात नियमों का उलंघन भी ना हो। अगर हर वाहन चालक ऐसी सोच लेकर अपनी ज़िम्मेदारी को निभाएगा तो उनको देख कर बाकि वाहन चालक भी उनका अनुसरण करते हुए यातायात नियम का पालन करना सीख जायेंगे जो सभी के लिए फायदेमंद साबित होगा।