सीएम की वार्निंग कार रास्ता भटकी, चार पुलिस कर्मी सस्पेंड

Mahesh Kumar
Last Updated: Dec 07 2017 20:10

कपूरथला में सिख रेजीमेंट के 75वें समारोह में शामिल होने के लिए सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की हूटर वाली वार्निंग कार के रास्ता भटकने के चलते चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है। एसएसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते कार्रवाई की है। क्योंकि कार के रास्ता भटकने से सीएम को परेशानी का सामना करना पड़ा।

बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले कैबिनेट मंत्री पंजाब राणा गुरजीत सिंह के घर एकता भवन में पहुंचे। जहां पर कुछ पल बिताने के बाद देर शाम कपूरथला की आर्मी ग्राउंड में पहुंचे। समारोह स्थल पर पहुंचने के लिए तो मुख्यमंत्री के काफिले को आर्मी की सीएमटी ने एस्कार्ट किया, लेकिन वापसी पर सीएमटी के एस्कार्ट न करने पर जो वार्निंग कार आगे चल रही थी, वह रास्ता न मालूम होने के कारण भटक गई। इसके कारण पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के काफिले को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

डीएसपी-डी सोहन लाल सिद्धू ने बताया कि वार्निंग कार, जिसका नेतृत्व सब इंस्पेक्टर नवदीप सिंह कर रहे थे, वह भी उनके कहने से बाहर हो गए, जिस कारण काफिला रास्ते से भटक गया और कर्मचारियों की ओर से ऐसी लापरवाही करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए एसएसपी संदीप शर्मा को लिखा गया। एसएसपी की संस्तुति के तुरंत प्रभाव से एसआई नवदीप सिंह, एएसआई सुनील कुमार, हवलदार रघुबीर सिंह व कांस्टेबल अमनदीप सिंह दोनों ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया गया है।

एसएसपी संदीप कुमार शर्मा ने कहा कि भले ही न्यू कैंट को कड़ी सुरक्षा का जोन माना जाता है, परंतु फिर भी वार्निंग कार के कर्मियों की लापरवाही बर्दाश्त से बाहर है। आरोपी कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।