सिख रेजीमेंट के 75वें स्थापना दिवस में पहुंचे सी.एम कैप्टन अमरिंदर सिंह

Mahesh Kumar
Last Updated: Dec 07 2017 14:53

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार की देर शाम कपूरथला में सिख रेजीमेंट की ओर से 75वें स्थापना दिवस को लेकर आयोजित विशेष समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए पहुंचे। बेहद निजी दौरे के तहत सी.एम सड़की मार्ग से कपूरथला आए और देर तक चले समारोह का हिस्सा बने।

सी.एम ने कहा कि मैं और सिख रेजीमेंट दोनों 75वां साल मना रहे हैं। मेरा और रेजीमेंट का रिश्ता गहरा है, क्योंकि मेरा और रेजीमेंट का जन्म 1942 में हुआ है। इस‌लिए रेजीमेंट मेरे लिए बेहद खास है। सी.एम ने कहा कि सिख रेजीमेंट पल्टन की शान देश में सबसे ऊंची है। दूसरी बार पल्टन के जवानों के दर्शन करने का मौका मिला रहा है। दस साल पहले जालंधर में पल्टन की ओर से आयोजित समारोह में शामिल होने का सौभाग्य मिला है। अब कपूरथला में आकर बेहद खुशी महसूस हो रही है। जिस जोश से पल्टन के जवानों ने बैंड की परफार्मेंस दी है उसे देखकर जोश का संचार हो गया है। सिख रेजीमेंट के जवान हमेशा चढ़दी कला में रहे। देश सेवा में पंजाबियों ने बहुत नाम ‌कमाया है। इसमें सिख रेजीमेंट का रुतबा खास है। पल्टन के बहादुर जवानों को देखकर बहुत खुशी हो रही है। 

सी.एम ने कहा कि पल्टन के जिस जगह पर भी जवान तैनात है, उनके लिए पंजाब सरकार हर तरह से मदद करने के लिए खड़ी है। पंजाब सरकार जवानों की सेवा के लिए सदैव हाजिर रहेगी, चाहे वह किसी भी जगह पर ही क्यों न रह रहे हों। इससे पहले सी.एम कैप्टन अमरिंदर सिंह सर्कुलर रोड स्थित ‌सूबे के बिजली व सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह के आवास पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने कुछ पल बिताए। राणा गुरजीत सिंह और स्थानीय कांग्रेसियों नेताओं से गुफ्तगू की। इसके अलावा एस.एस.पी कपूरथला संदीप शर्मा की पूरी टीम ने मुलाकात करके शहर के सुरक्षा प्रबंधों के बारे में जानकारी प्रदान की।

इस मौके पर बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह, विधायक श्री खडूर साहिब रमनजीत सिंह सिक्की, विधायक सुल्तानपुर लोधी नवतेज सिंह चीमा, डी.सी कपूरथला मोहम्मद तैय्यब, एस.एस.पी कपूरथला संदीप शर्मा व अन्य मौजूद थे।