बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को दिया डे-नाइट टेस्ट मैच का प्रस्ताव

Last Updated: Oct 28 2019 13:16
Reading time: 1 min, 6 secs

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को पिंक बॉल से डे-नाइट कराने का प्रस्ताव बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को दिया है। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने फिलहाल इसको लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। बीसीबी के एक सदस्य के अनुसार बीसीसीआई से अनुरोध मिला है लेकिन इसको लेकर वे जल्दी ही कोई फैसला लेंगे।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि उन्होंने हमें प्रस्ताव दिया है लेकिन हम कुछ देर सोचकर इस पर कोई फैसला लेंगे। हमें इसको लेकर एक पत्र मिला है लेकिन अभी कोई बातचीत हमने नहीं की है। एक या दो दिन में हमारे निर्णय से उन्हें अवगत करवा देंगे। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि इस टेस्ट मैच के आयोजन की कोई गारंटी नहीं है क्योंकि यह खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी ने कहा कि इस टेस्ट मैच को लेकर टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों से बात करनी होगी। यह एक तकनीकी मामला है। पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयारी करने की भी जरूरत पड़ती है। बता दें कि कई देश डे-नाइट टेस्ट मैच आयोजित कर चुके हैं लेकिन भारत फ़िलहाल उन देशों की सूची से बाहर है। अब देखना होगा कि बीसीबी इस पर क्या फैसला लेता है।