FB और Instagram को पछाड़ TikTok बना सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप

Last Updated: Oct 25 2019 14:02
Reading time: 1 min, 7 secs

वीडियो मेकिंग एप TikTok ने सितंबर में फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे बड़े सोशल मीडिया एप को पछाड़ा है। वहीं, सोशल मीडिया एप टिक टॉक सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप बन गया है। साथ ही इस एप ने लगातार अपने यूजर बेस को भी बढ़ाया है। सेंसर टावर के रिपोर्ट के अनुसार, लोगों ने गूगल प्ले स्टोर से टिकटॉक एप को सबसे ज्यादा इंस्टॉल किया हैं। वही दूसरी तरफ इस एप ने एप स्टोर पर भी धमाल मचाया है।

 रिपोर्ट की मानें तो करीब 60 मिलियन यूजर्स ने इस एप को डाउनलोड किया है। वहीं, इस संख्या में सबसे ज्यादा भारतीय शामिल हैं। अमेरिका की बात करें तो यहां करीब 8 फीसदी यूजर्स के फोन यह एप इंस्टॉल हैं। वही दूसरी तरफ फेसबुक की बात करें तो इस एप को 50.2 मिलियन यूजर्स ने डाउनलोड किया हैं। टॉप 10 एप की लिस्ट में पहले पर टिक टॉक, दूसरे पर फेसबुक, तीसरे पर इंस्टाग्राम, चौथे पर लाइक एप और पांचवे स्थान पर स्नैपचैट है।

टिक टॉक सोशल मीडिया के साथ वीडियो शेयरिंग एप है। यूजर्स इस एप के जरिए 15 से लेकर 60 सेकेंड की वीडियो बना सकते हैं। इस एप में लोगों को सॉन्ग क्लिप्स, फिल्म और टीवी सीरीयल्स के डायलॉग का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा वीडियो एडिटिंग टूल्स भी दिए जाएंगे। इसकी खासियत की बात करें तो लोग आसानी से बिना एप के भी वीडियो देख सकेंगे।