WhatsApp में आने वाला है Self-destructing मेसेजिंग का नया फीचर

Last Updated: Oct 25 2019 13:14
Reading time: 1 min, 3 secs

WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स की सुविधा के लिए कोई न कोई नया पेश करता है। पिछले दिनों ही कंपनी ने WhatsApp स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज में शेयर करने के लिए नया फीचर दिया था। रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो कि Snapchat के फीचर से काफी मिलता-जुलता है। कंपनी ने इसे Disappearing Messages नाम दिया है। इसके अलावा जल्द ही वॉट्सऐप में Dark Mode और पहले से बेहतर Muted Status आने जा रहे हैं। 

Self-destructing मेसेजिंग :-
वॉट्सऐप जल्द ही स्नैपचैट की तरह self-destructing मेसेजिंग का फीचर लाने जा रही है। यह हाल ही में आए ऐंड्रॉइड बीटा वर्जन में देखने को मिला है। इस फीचर के जरिए आपका भेजा हुआ मेसेज थोड़ी देर बाद गायब हो जाएगा। यह यूजर को 5 सेकेंड, 1 घंटा, 1 दिन, 7 दिन या 30 दिन में से किसी एक विकल्प को चुनने का ऑप्शन देगा। 

अगर आप किसी का स्टेट्स देखना नहीं चाहते तो वॉट्सऐप आपको किसी भी कॉन्टैक्ट के स्टेटस को Mute करने की सुविधा देता है। हालांकि फिर भी स्टेट्स फीड में वह आपको सबसे नीचे की तरफ दिखता रहता है। जल्द ही वॉट्सऐप इस फीचर को पहले से और बेहतर बनाने जा रहा है। वहीं वॉट्सऐप में डार्क मोड फीचर का सभी को काफी इंतजार है।