16 इंच MacBook के साथ Apple लॉन्च कर सकता है नया iPad

Last Updated: Oct 04 2019 15:30
Reading time: 1 min, 9 secs

एपल की तरफ से किया जाने वाला साल का दूसरा इवेंट खास तौर पर आईपैड और मैकबुक के लॉन्च के लिए जाना जाता है। बीते महीने हुए एपल के इवेंट के लॉन्च हुए आईफोन 11 की सीरीज के बाद अब लोगों को एपल के अगले इवेंट का इंतजार है को इस महीने होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

एपल के इसी महीने होने जा रहे इवेंट्स को लेकर कई अफवाहें सामने आ रही हैं। टेक पंडितों की मानें तो कंपनी के आने वाले इवेंट में 'सिजर कीबोर्ड' के साथ 16 इंच 'मैकबुक प्रो', 'एपल टैग आइटम ट्रैकर्स' के साथ एक 'आईपैड प्रो' मॉडल भी शामिल है। मैकरूमर्स के अनुसार, कंपनी ने न्यूयॉर्क सिटी में 30 अक्टूबर 2018 को ब्रुकलिन एकेडमी ऑफ म्यूजिक में एक कार्यक्रम आयोजित किया और इस साल फिर से उसी समय के आसपास इस आयोजन के होने की उम्मीद है।

इस महीने लॉन्च होने वाले मैकबुक के आकार के बारे में काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि लॉन्च होने वाला मैकबुक का 16 इंच का हो सकता है। यह 15 इंच वाले मैकबुक के सामन ही होगा लेकिन इसमें बड़े डिस्प्ले के लिए छोटे बेजेल आकार की सुविधा होगी। डिस्प्ले में 3072X1920 रिजॉल्यूशन होगा। अक्टूबर 2018 में डेब्यू करने वाले 11 इंच और 12.9 इंच आई पैड प्रो को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इस बार इन्हें अपग्रेड कर सकती है।