दिवाली-छठ पूजा पर भीड़ को देखते हुए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेने

Last Updated: Sep 16 2019 14:35
Reading time: 1 min, 3 secs

दिवाली और छठ पूजा पर जो लोग इस दौरान अपने घर के लिए ट्रेन से यात्रा करते हैं उनके लिए खुशखबरी है। इन त्याहारों के मद्देनजर होने वाली भीड़ को लेकर रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगा। इसके लिए ट्रेनों का शिड्यू्ल भी जारी किया गया है। रेलवे ने कोलकाता, हरिद्वार और गोरखपुर में रहने वाले लोगों के लिए कई विशेष ट्रेन के चलाने का ऐलान किया है। 

फिलहाल रेलवे ने कहा है कि छठ पर्व और दीपावली के अवसर पर हावड़ा से छपरा, मालदा टाउन से हरिद्वार और हावड़ा से गोरखपुर के बीच 1-1 साप्ताहिक विशेष ट्रेन चलाई जाएंगी। रेलवे ने कहा है कि 7 से 28 अक्टूबर तक प्रत्येक सोमवार को हावड़ा से चलकर बरौनी, समस्तीपुर, मजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर ठहरते हुए मंगलवार को छपरा पहुंचेगी। जबकि वापसी में ट्रेन 08- 29 अक्टूबर तक हर मंगलवार छपरा से चलकर सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी से होते हुए अगले दिन बुधवार को छपरा पहुंचेगी। 

मालदा टाउन से हरिद्वार के बीच विशेष ट्रेन 07 अक्टूबर से 25 नवंबर तक हर सोमवार को चलेगी। मालडा टाउन- हरिद्वार स्पेशल ट्रेन सोमवार को मालदा से सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर चलेगी और किउल, मोकामा, बख्तियारपुर, आरा, बक्सर, पं दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर ठहरते हुए मंगलवार को दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी।