Netflix और Amazon Prime के मुकाबले आया Apple TV Plus

Last Updated: Sep 11 2019 14:47
Reading time: 1 min, 25 secs

Apple अपने iPhone के अगले सीरीज को मंगलवार को न्यूयॉर्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में लांच कर दिया। इस इवेंट में ऐपल के कई प्रोडक्ट लांच हुए, जिसमें iPhone 11, Series 5 Watch, Apple Arcade, Apple TV Plus और नया iPad ऐसे प्रोडक्ट रहे जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

ऐपल Series 5 वॉच की शुरुआती कीमत 399 डॉलर (करीब 28,700 रुपये) है। यह कीमत GPS वाले वेरियंट की है। वहीं, GPS+सेलुलर मॉडल की कीमत 499 डॉलर (करीब 35,800 रुपये) है। Apple के नए iPad की कीमत 329 डॉलर (करीब 23,600 रुपये) है। iPad 10.2 इंच का है।
 
Apple ने  इसके साथ ही वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का भी ऐलान किया और साथ ही यह भी कहा कि इसे एक साथ 100 देशों में शुरू किया जाएगा। लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन का भी ऐलान किया है। खास बात ये है कि भारतीय यूजर्स भी ये सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। Apple TV+ को आप Netflix की तरह समझ सकते हैं, जहां ऑरिजनल कॉन्टेंट मिलेंगे।

अगर आप iPhone, iPad, Apple TV, iPod touch या मैक खरीदते हैं तो एक साल तक Apple TV+ की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगी। इसके साथ फैमिली शेयरिंग का भी फीचर है जिसके तहत Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन छह फैमिली मेंबर्स के साथ शेयर कर सकेंगे। 

Apple TV+ को iPhone, Pad, Apple TV, iPod touch, Mac सहित दूसरे प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. इस Apple tv की वेबसाट पर भी देख सकते हैं. 99 रुपये प्रति माह की सब्सक्रिप्शन है। 7 दिनों का फ्री ट्रायल मिलेगा। कंपनी ने Apple TV+ की वेबसाइट लाइव कर दी है जहां Notify me का ऑप्शन है। कंपनी वीडियो सर्विस के जरिए Netflix और Amazon Prime जैसी दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को टक्कर देगी।