मन का सुकून चाहते है तो इन जगहों पर घूमने ज़रूर जाएं

Last Updated: Aug 20 2019 19:06
Reading time: 1 min, 4 secs

मन और दिमाग को शांत रखने के लिए साल में एक बार अपने व्यस्त जीवन से थोड़े दिन का समय निकल कर कहीं घूमने जरूर जाना चाहिए। किसी भी ऐसी जगह जहां आपके मन को सुकून मिले। साथ ही हर उस चीज की तस्वीर लें जो आपको अच्छी लगे, ये हमेशा याद बनकर आपके साथ रहेंगी। आज हम आपको देश के उन चार शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप सबसे नायाब तस्वीरें खींच सकते हैं। 

केरल:
बैकवॉटर, किले, समुद्र तट, नारियल के पेड़, मछुआरे, गांव और चर्च वाला यह प्रदेश फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन जगह है। यहां चाहे जहां जाएं वहां के नजारे आप कैमरे में कैद करना चाहेंगे। 

वाराणसी:
वाराणसी अपने आध्यात्मिक और विंटेज खूबसूरती के लिए मशहूर है। यहां आपको कई यूनिक तस्वीर लेने का मौका मिलेगा। गंगा नदी के किनारों से सूरज को देखना और कैमरे में कैद करने का अनुभव आप कभी भूल नहीं पाएंगे। 

आगरा: 
आगरा का ताजमहल नहीं देखा तो समझो कुछ नहीं देखा। इसकी खूबसूरती कैमरे में कैद करने का अनुभव ही अलग है। आगरा का किला भी फोटोग्राफी के लिहाज से बेहतरीन है। 

राजस्थान:
यहां के किले, हवेलियां और कला आपको दोबारा आने पर मजबूर कर देंगे। उदयपुर और जयपुर के किले हों या फिर थार रेगिस्तान, यहां पर फोटोग्राफी के लिए गजब की जगहों की भरमार है।