सेना प्रमुख ने दी पाक को चेतावनी, यदि कोई हरकत की तो मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

Last Updated: Aug 13 2019 16:22
Reading time: 1 min, 4 secs

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को कहा कि सशस्त्र बल पाकिस्तान से आने वाले किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पाकिस्तानी सेना एलओसी की ओर बढ़ रही है और लद्दाख के सामने अपने एयरबेस में लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रही है। पाकिस्तानी सेना की इस तैयारी पर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि हम अलर्ट हैं। अगर वह एलओसी पर आना चाहते हैं तो यह उन पर निर्भर करता है। उनको मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर की आम जनता के साथ सेना सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। जनरल रावत यहां सोसाइटी ऑफ इंडियन डिफेंस मैन्युफैक्चर्स में 'रक्षा के क्षेत्र में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी इनफ्यूजन' विषय पर एक सेमिनार में बोल रहे थे। रावत ने कहा, "कश्मीर की आम जनता के साथ सशस्त्र बलों के संबंध 70 और 80 के दशक में बहुत सौहार्दपूर्ण हुआ करते थे।"

उन्होंने कहा, उस वक्त हम आग जनता से बिना बंदूक के मिला करते थे। यह बहुत अच्छा होगा, अगर सेना और आम जनता के बीच उस तरह का सौहार्द फिर से शुरू हो जाए। हम आम जनता के साथ अच्छे संबंध रखेंगे। राज्य के विशेष दर्जे को खत्म कर दिया गया है, जिसके बाद से वहां भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।