कम बजट में वेडिंग डेस्टिनेशन चाहते हैं तो ये है चुनिंदा शहरों की लिस्ट

Last Updated: Jul 27 2019 18:40
Reading time: 1 min, 19 secs

पिछले कुछ सालों में शादी के फंक्शन में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। अब लोग थीम वेडिंग से लेकर डेस्टिनेशन वेडिंग करना पसंद कर रहे हैं। वेडिंग डेस्टिनेशन हर कोई करना चाहता है। लेकिन कभी बजट इस बात की अनुमति नहीं देता है तो कभी बेहतरीन वेडिंग डेस्टिनेशन नहीं मिल पाते हैं। अगर आप वेडिंग डेस्टिनेशन की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपके लिए चुनिंदा जगहों की लिस्ट लेकर आए हैं, जहां आप बेहतरीन तरीके से और कम बजट में शादी कर सकते हैं। 

ऋषिकेश:
गंगा नदी किनारे बसे इस खूबसूरत शहर में वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए ढेर सारे विकल्प हैं। क्योंकि यहां कई सारे होटल हैं जो वेडिंग डेस्टिनेशन कराते हैं। दिल्ली से करीब होने के कारण भी ऋषिकेश वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए लोगों के पसंदीदा जगहों में से एक है। 

वाराणसी:
अगर आप और आपके पार्टनर थोड़े से भी आध्यात्मिक हैं तो बनारस आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है, जहां आप शादी के परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। 

केरल:
डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए केरल का भी रुख कर सकते हैं। वेडिंग के लिए केरल में कई खूबसूरत डेस्टिनेशन हैं लेकिन अलेप्पी उन सबमें से बेहतर है। 

शेखावाटी:
अगर आपके पास राजस्थान में जोधपुर या उदयपुर जैसे महंगे रीगल डेस्टिनेशन के लिए बजट नहीं है, तो शेखावाटी आपके लिए परफेक्ट जगह है। जो पर्यटकों के बीच कम लोकप्रिय है, लेकिन एक शाही विवाह के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। 

पुष्कर:
पुष्कर, राजस्थान का छोटा सा प्राचीन शहर है। इस शहर में आप रॉयल वेडिंग का अनुभव ले सकते है। इस शहर में कई ऐतिहासिक हवेलियां हैं, जो आपकी डेस्टिनेशन वैडिंग को परफेक्ट और यादगार बना सकती है।