अश्वेत महिला को 'छोटे कपड़े' पहनने पर फ्लाइट से उतारा

Last Updated: Jul 11 2019 19:09
Reading time: 1 min, 15 secs

महिलाओं के छोटे कपड़ों को लेकर उन्हें भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अभद्रता का सामना करना पड़ता है। इसी कड़ी में अमेरिका से एक मामला सामने आया है। यहां एक अश्वेत महिला को कथित 'छोटे कपड़ों' पहनने की वजह से उसके 8 साल के बेटे के साथ फ्लाइट से उतार दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली और पेशे से डॉक्टर टिशा रोवे अपने बेटे के साथ जमैका के किंग्सटन से फ्लोरिडा के मिआमी जाने के लिए अमेरिकन एयरलाइन्स में सवार हुई थी तभी क्रू मेंबर ने उसे बात करने के बहाने नीचे उतार लिया। 

टिशा रोवे ने आरोप लगाया है कि उन्हें नस्लवाद की वजह से निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि अगर उनकी जगह कोई व्हाइट वुमन होतीं तो उनके साथ ऐसा नहीं किया जाता। ये घटना 30 जून की है। टिशा रोवे ने ट्वीट पर इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि मैंने छोटे कपड़े पहने थे। अमेरिकन एयरलाइन ने बात करने के लिए प्लेन से उतारा, जब मैंने अपने ड्रेस को डिफेंड किया तो धमकी दी गई है कि कंबल में खुद को नहीं लपेटा तो फ्लाइट में वापस सवार होने नहीं दिया जाएगा।  

टिशा रोवे ने बताया कि घटना की वजह से उनका बेटा रोने लगा। रिपोर्ट के मुताबिक, घटना सामने आने के बाद अमेरिकन एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने कहा है कि वे इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने महिला के बुरे अनुभव के लिए अफसोस जताया। उनके टिकट का पूरा पैसा भी रिफंड कर दिया गया।