21 साल पहले किया था सबसे बुरा स्टंट: अक्षय कुमार

Last Updated: Mar 14 2019 14:15

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म 'केसरी' से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए तैयार है। अक्षय की यह फिल्म सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है। सारागढ़ी की लड़ाई 12 सितंबर 1897 को हुई थी, जहां ब्रिटिश भारत की रेजिमेंट के 21 सिखों ने सारागढ़ी पर हमला करने वाले 10,000 अफगान सैनिकों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। इस फिल्म में अक्षय ने कई जबरदस्त स्टंट किए हैं।

लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में अक्षय ने बताया कि उनके अब तक के कर‍ियर में सबसे बुरा स्टंट कौन सा रहा। अक्षय ने कहा, "1998 में आई फिल्म 'अंगारे' में मैंने सबसे बुरा स्टंट किया था, उसमें ए‍क सीन में मुझे एक इमारत से दूसरी इमारत पर कूदना था, मैंने वो सीन करने से पहले आधे द‍िन तक सोचा, उस वक्त आज की तरह कोई सपोर्ट स‍िस्टम भी नहीं होते थे, उस दौरान स्टंट करना आज से कहीं ज्यादा कठ‍िन था।"

अक्षय ने आगे बताया, "मुझे स्टंट करना पसंद है, वो कहावत है न बंदर का बच्चा है तो गुलाटी मारना नहीं भूल सकता, बस वही हाल है मेरा, मेरे दादा जी ने मुझे कुश्ती के बारे में बताया, मैंने मार्शल आर्ट सीखी, यह सब करके मुझे खुशी मिलती है, मैं बहुत एंजॉय करता हूं, अक्षय कुमार ने इस बात को भी माना कि किसी भी स्टंट को करने से पहले हर छोटी और बड़ी चीज़ों को सोचना जरूरी है, कई बार बड़े-बड़े स्टंटमैन छोटे से स्टंट में मारे जाते हैं, इसकी वजह यही है कि उन्होंने उसे बहुत छोटा मान ल‍िया होता है।" बता दें कि फिल्म 'केसरी' 21 मार्च को रिलीज़ हो रही है।