वाराणसी तीन तलाक मामला : कागज के टुकड़े पर लिख कर दिया तीन तलाक, महिला ने मांगा इंसाफ

Last Updated: Oct 11 2018 15:42

तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के बावजूद भी आजकल बहुत से मामले फिर भी रोजाना देखने को मिलते है। आपको बता दें कि पीएम मोदी के प्रयास के बाद तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के बावजूद उनके ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कागज के टुकड़े पर तीन बार लिख तलाक दिए जाने का मामला सामने आया है। यह मामला जैतपुरा थाना अंतर्गत काजी सादुल्लाहपुरा का है। दरअसल, दहेज की मांग पूरी न होने के कारण एक शख्स ने अपनी पत्नी को एक कागज के टुकड़े पर तीन बार तलाक तलाक तलाक लिखकर दे दिया। 

महिला ने इस मामले की सूचना प्रार्थना पत्र लिखकर एसएसपी को दी है और दोषी पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित महिला के अनुसार, उसका विवाह फरवरी 2017 में हुआ था। निकाह के दौरान पिता ने पर्याप्त सामान दिया था लेकिन ससुराल आ जाने के बाद पति, सास-ससुर, देवर और ननद उससे 5 लाख रुपए मंगवाने की मांग करने लगे। 

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि महिला से ससुराल से पैसे आना बंद हो गए तब प्रताड़नाओं का सिलसिला भी बढ़ता चला गया और 22 सितंबर को उसे कमरे में बंद कर ससुराल वालों ने खाना देना बंद कर दिया। ससुराल में सभी कहते थे कि वो मायके से घटिया क्वालिटी के सामान लेकर आई है। विवाहिता ने एक दो बार दबाव में आकर मायके से पैसा मंगा कर शौहर को दिया तो उसकी मांग बढ़ती चली गई। इसके बाद प्रताड़नाओं का सिलसिला भी बढ़ता चला गया और 22 सितंबर को उसे कमरे में बंद कर ससुराल वालों ने खाना देना बंद कर दिया। पुलिस द्वारा मामले की जांच चल रही है।