#MeToo: महिला ने लगाए थे आरोप, सिंगर रघु दीक्षित ने मांगी माफी

Rishu Grover
Last Updated: Oct 11 2018 15:24

भारत में जोर पकड़ रहे 'मीटू' अभियान में दुर्व्यवहार के आरोपियों में ताजा नाम गायक रघु दीक्षित का जुड़ गया है। रघु ने बुधवार को कहा कि उनके खिलाफ आरोप लगाने वाली शख्सियत का ब्यौरा बहुत हद तक सही हैं लेकिन वह शिकारी नहीं हैं।

गायक ने कहा कि उन्होंने स्थिति के बारे में "पूरी तरह से गलत अनुमान" लगाया था और फौरन ही संबंधित शख्सियत से माफी मांग ली थी और फिर से निजी तौर पर भी माफी मांग लेंगे। बहुभाषी लोकगीत बैंड -रघु दीक्षित प्रोजेक्ट के मुख्य गायक दीक्षित पर एक गुमनाम महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया जिसके ब्यौरे को साथी गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने ट्विटर पर साझा किया।

दीक्षित को “शीर्ष शिकारियों में शामिल” बताने वाली महिला ने कहा कि दीक्षित ने एक रिकॉर्डिंग के दौरान उनके साथ छेड़छाड़ की थी। श्रीपदा द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में कहा गया, “कई साल पहले मुझे रिकॉर्डिंग के लिए उनके स्टूडियो बुलाया गया और वह अपनी पत्नी के बारे में बुरा-भला कहने लगे। उनकी पत्नी बहुत उम्दा महिला हैं।''

आगे लिखा, “अस्थायी रिकॉर्डिंग पूरी कर लेने के बाद उन्होंने मुझे अपनी तरफ खींचा और चेक पर हस्ताक्षर करने के दौरान चुंबन देने को कहा। बाद में दरवाजे पर उन्होंने मुझे उठाने की कोशिश की जिसके बाद मैं रोते हुए नीचे भागी।”