2019 के लोकसभा चुनाव जीतने के लिए योगी-शाह निकालेंगे तीन रथ यात्रा

Last Updated: Oct 11 2018 13:51

 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के किले को ढहाकर कमल खिलाने के लिए 'मेगा प्लान' बनाया है। अगले साल होने वाले चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं ने अभी से चुनाव अभियान की तैयारियां शुरू कर दी हैं। राज्य में मोदी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी तीन रथ यात्राएं निकालेगी। 

रथ यात्रा का नेतृत्व बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल करेंगे। इस मामले में घोष ने बताया कि पहली रथयात्रा बीरभूम जिले के मंदिर शहर तारापीठ से तीन दिसंबर को शुरू होगी।  इस पहली रथ यात्रा का नेतृत्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।  

इस अमले में उन्होने ये भी कहा है कि अमित शाह भाजपा के चुनावी अभियान की इन तीनों यात्राओं में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं। भाजपा की इन तीन रैलियों की जिम्मेदारी भाजपा के तीन दिगज्जों को दी गई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल इन तीन महा रथ यात्राओं में शामिल होंगे। 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल बनाने का अभियान शुरू करेगी। इसके लिए बीजेपी ने अपने प्रमुख चेहरों को बंगाल की जमीन पर उतारने की योजना बनाई है। पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने आजतक से बातचीत में कहा कि राज्य में रथ यात्राएं निकालने का विचार किया गया है। ये रथ यात्रा दिसंबर में निकेलगी, लेकिन इस अभियान का प्रचार दुर्गा पूजा के बाद से ही शुरू हो जाएगा। 

शाह ने राज्य में कम से कम 22 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। रथयात्रा के प्रचार के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में नुक्कड़ सभाएं, जुलूस इत्यादि आयोजित होंगे। इसमें सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जाएगा। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बंगाल पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि मौजूदा समय में लोग तृणमूल कांग्रेस के शासन से तंग आ चुके हैं। आपको बता दें कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 संसदीय सीटों में से कम से कम 22 सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है,जबकि मौजूदा समय में बंगाल में पार्टी के पास दो सीटें आसनसोल और दार्जिलिंग हैं।