राफेल डील विवाद: राहुल गांधी ने लगाए PM मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप

Last Updated: Oct 11 2018 13:35

आजकल राफेल डील मामला दिन प्रतिदिन और भी ज्यादा उलझता जा रहा है। आज नया ही मामला देखने को मिला है, आपको बता दें कि राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने जो बताया था उसे राफेल डील में शामिल एक अधिकारी ने भी सही बताया है। 

राहुल गांधी ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति के बाद डसॉल्ट कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि इस डील में अनिल अंबानी की कंपनी को साझीदार बनाने के लिए भारत की तरफ से 'शर्त' रखी गई। कांग्रेस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रांस दौरे पर भी सवाल उठाए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रक्षा मंत्री के फ्रांस दौरे का मतलब समझा जा सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी चुप हैं। वे देश के पीएम नहीं हैं,राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की यात्रा पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि निर्मला सीतारमण ने अचानक फ्रांस का दौरा क्यों किया, इसमें इमरजेंसी जैसी बात क्या थी? राहुल ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने कुछ समय पहले जो बात उनसे कही थी, अब वही चीज डसॉल्ट कंपनी के दूसरे नंबर के अधिकारी ने भी कही है कि अनिल अंबानी की कंपनी को पार्टनर बनाने के लिए 'शर्त' रखी गई थी। राहुल ने कहा कि इस डील से जुड़ा एक आंतरिक दस्तावेज उनके पास है जिसमें अनिल अंबानी को 'फायदा' पहुंचाने की बात कही गई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस ने जेपीसी बनाकर जांच की मांग की थी, लेकिन बीजेपी इससे पीछे हट गई। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने देश के किसानों, युवाओं और गरीबों के साथ विश्वासघात किया है।