बीजेपी को लगा बड़ा झटका,13 अक्टूबर को कांग्रेस में जा सकते हैं विधायक मानवेंद्र सिंह

Riya Bawa
Last Updated: Oct 10 2018 16:47

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह कांग्रेस से जुड़ सकते हैं। मानवेंद्र 13 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। बाड़मेर की शिव सीट से विधायक मानवेंद्र सिंह 13 अक्टूबर को दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। उनके पिता जसवंत भाजपा के संस्थापक सदस्यों में रहे हैं।

पिछली बार उनका टिकट कटने से नाराज मानवेंद्र ने हाल ही भाजपा छोड़ने का ऐलान किया था। सूत्रों का कहना है कि मानवेंद्र कांग्रेस से पत्नी के लिए विधानसभा और खुद के लिए लोकसभा चुनाव में टिकट का समझौता चाहते हैं। आपको बता दें कि मानवेंद्र बीजेपी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस में जाने की बात तो कही है लेकिन दिल्ली या जयपुर में कांग्रेस में शामिल होंगे इस पर इन्होंने कुछ नहीं कहा। 

इस तरह की भी योजना बनाई जा रही है कि राहुल गांधी की किसी बड़ी रैली में पहुंचकर मानवेंद्र अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगें। मानवेंद्र अगर कांग्रेस में शामिल होते हैं तो पश्चिमी राजस्थान की राजनीति में बड़ा बदलाव आएगा। इस इलाके में राजपूत परंपरागत रूप से बीजेपी के वोटर रहे हैं, ऐसे में राजपूत वोटर बड़ी संख्या में कांग्रेस से जुड़ सकते हैं।