करुण नायर को टेस्ट सीरीज से बाहर किए जाने पर कोहली ने दी प्रतिक्रिया

Last Updated: Oct 03 2018 16:36
Reading time: 1 min, 12 secs

भारत और वेस्टइंडीज टीम के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अक्टूबर से खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस मौके विराट से करुण नायर को भारतीय टीम से बाहर किए जाने को लेकर सवाल पूछा गया। इस बारे में जवाब देने से कोहली ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब मैं नहीं दे सकता, सबका अपना अलग काम होता है, टीम चयन का काम चयनकर्ता करते हैं और सभी लोग अपना काम कर रहे हैं, बाहर कोई क्या बोलता है इससे फर्क नहीं पड़ता है।

कोहली ने कहा कि अगर एक इंसान ने इस सवाल का जवाब पहले दे दिया है तो फिर दोबारा उस चीज़ पर बोलने का कोई मतलब नहीं बनता है, मुख्य चयनकर्ता ने पहले ही उस खिलाड़ी से बात कर ली है और मुझे लगता है कि मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहिए। कोहली ने कहा कि चयन की जिम्मेदारी मेरी नहीं है, एक टीम के तौर पर हमसे जो अपेक्षा की जाती है हम वो करते हैं, सभी को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए।

दरअसल करुण नायर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है, जिसके बाद से चयनकर्ताओं की काफी आलोचना हो रही है। बता दें कि करुण नायर इंग्लैंड दौरे पर भी टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।