दिल्लीः मॉडलिंग की चाहत में लोगों को ठगने की कोशिश, रच डाली साज़िश

Riya Bawa
Last Updated: Aug 10 2018 16:47

आजकल देश में मॉडलिंग करना हर किसी की चाहत होती है लेकिन इसी के चलते आज इससे ही जुड़ा मामला देखने को मिला है। आपको बता दें कि  दिल्ली का रहने वाला 22 वर्षीय शुभम मॉडल बनना चाहता था, इसके लिए उसने मुंबई का रूख किया लेकिन दो-तीन साल मुबंई रहने के बाद जब उसे कोई काम नहीं मिला तो उसके दिमाग़ में एक शातिर आइडिया आ गया। उसने मॉडलिंग के फिल्ड में उसकी तरह भविष्य तलाश रहे लोगों को ठगने की साज़िश रच डाली। 

इसके लिए उसने ड्रीम फॉर सक्सेस के नाम से एक कंपनी खोली और लोगों को अपना नाम शुभम की जगह विराज बताने लगा। ड्रीम फॉर सक्सेस की पब्लिसिटी शुभम ने दिल्ली और मुंबई में जम कर की। नए लड़के और लड़कियों को काम देने के लिए वो उन्हें दिल्ली बुलाने लगा। शुभम दिल्ली के बड़े फाइव स्टार होटल में रुकता और वहीं पर नए लड़कों से मिलता, वो किसी को मॉडलिंग फर्म में काम दिलवाने की बात करता तो किसी को फ़िल्म में,शुभम विराज के नाम से लोगों से मिलता और ख़ुद को डॉयरेक्टर बताता। 

इस तरह हर रोज़ कसी न किसी तरह उन सब लड़कों से असाइनमेंट के नाम पर बैंक की डिटेल लेता और पीड़ित के एकाउंट से पैसे अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर लेता था। इसी के चलते उसने लोगों से बहुत सारे पैसे वसूल किये। जानकारी के मुताबिक़ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और अभी इस मामले में जांच हो रही है।