Loading the player...

जालंधर में पहली बार मेमोरी लेसन का होगा आयोजन, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाने का होगा प्रयास

Last Updated: Aug 09 2018 19:14

जालंधर के प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। 11 अगस्त, 2018 को सरदारनी मनजीत कौर ऑडिटोरियम, सीटी संस्थान, शाहपुर कैंपस, जालंधर में इस वर्ष का सबसे बड़ा मेमोरी लेसन का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम में 1500 से अधिक छात्र हिस्सा लेंगे और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाने का प्रयास भी करेंगे। 

आपको बता दें कि ब्रेनीवुड, टैक्सवे और इंस्टीट्यूशनल पार्टनर-सी टी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सहयोग से वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में शिक्षकों के प्रिंसिपल समेत 100 से अधिक प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया जाएगा। इस अवसर पर छात्र, विशेषज्ञों- श्री विनोद शर्मा, श्री सचिन खुल्लर और श्री मनीष नागपाल से ब्रेन मेमोरी तकनीक सीखेंगे। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों के मस्तिष्क को प्रशिक्षित करना और उनकी तार्किक और रचनात्मक सोच में सुधार करना, समझ में वृद्धि और पूरे मस्तिष्क विचारक बनने के लिए मार्गदर्शन करना है। यह पूरा आयोजन गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निर्वाचनकर्ता श्री विवेक नायर की निगरानी में होगा।

मेन्टा स्किल्स, जालंधर के इस क्षेत्र में कक्षा V-XII के छात्रों के लिए पहले से ही मस्तिष्क विज्ञान पाठ्यक्रम चला रहा है जिसमें वह विद्यार्थियों को पड़ने और समझने के असान तरीकों के बारे में बताते हैं जिससे छात्र कम पढ़ाई करके अधिक अंक प्राप्त करते हैं। इन्हीं तरीकों की मदद से उन्हें प्रतिस्पर्धा में जीतने में भी मदद मिलती है।

इस आयोजन का समर्थन जालंधर प्रबंधन एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अहसानुल हक ने किया है। इस अवसर पर उपस्थित सी.टी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन श्री चरंजीत सिंह चन्नी ने युवा दिमाग के लिए सबसे बड़ा मेमोरी लेसन आयोजित करने में खुशी व्यक्त की जो याद करने और याद रखने की शक्ति को बढ़ाएगी। उन्होंने इस प्रोग्राम के आयोजकों को अपनी शुभकामनाएं भी भेजीं।