रेलवे के नए आदेश, गाड़ियों के समय में किया परिवर्तन

Khushboo
Last Updated: Jul 10 2018 14:53

रेलवे के नए आदेश के तहत 12 जुलाई से उत्तर रेलवे से चलने वाली लगभग 93 रेलगाड़ियों के अपने गंतव्य तक पहुंचने के समय में 15 मिनट से एक घंटे तक की वृद्धि कर दी है। उत्तर रेलवे की तरफ से जारी इस निर्देशों के तहत रेलवे में चल रहे संरक्षा तथा ढांचागत मरम्मत के कामों के कारण गाड़ियां समय से नहीं चल पाती, इस परिस्थित में वो रेल यात्री जिन्होंने आगे की यात्रा की योजना बना रखी हो उन्हें सबसे अधिक मुश्किल होती है। 

मिली सूचना के अनुसार उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नितिन चौधरी ने बताया कि गाड़ियों के गंतव्य तक पहुंचने के समय को अस्थाई तौर पर बढ़ाया गया है। बेहद जरूरी संरक्षा कार्यों के पूरा होने के बाद गाड़ियों को पूर्व निर्धारित समय पर चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि नई व्यवस्था के तहत गाड़ियों के चलने के समय में सुधार होगा।

आपको बता दें कि रेलवे की नई व्यवस्था के तहत उत्तर प्रदेश व बिहार व देश के कुछ अन्य हिस्सों से दिल्ली की ओर आने वाली लगभग 18 रेलगाड़ियों के दिल्ली पहुंचने के समय में बदलाव किया गया है। रेलगाड़ियों को समय से चलाने के लिए उत्तर रेलवे के सभी मंडलों में विभिन्न स्टेशनों पर पहुंचने वाली गाड़ियों के समय में परिवर्तन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक पहुंचने वाली सबसे अधिक गाड़ियों के समय में भी परिवर्तन किया गया है।