जेडीयू की बैठक शुरू: गठबंधन में भूमिका पर हो सकता है फैसला

Last Updated: Jul 08 2018 15:15

बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और जेडीयू में खींचतान जारी है। बीजेपी और जेडीयू में खींचतान के बीच जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक शुरु हो गई है। दिल्ली में चल रही इस बैठक में पार्टी अपने दावे पर अंतिम मुहर लगा सकती है। इस बैठक में पार्टी संगठन के विस्तार और मजबूती, चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति एवं अन्य ज्वलंत मुद्दों पर विचार किया जायेगा। 

सूत्रों का कहना है कि बैठक में पार्टी नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी की भलाई के लिए कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत करने के संबंध में भी प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में जद (यू) प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी, सांसद सी पी सिंह तथा महासचिव संजय झा, बिहार के कई वरिष्ठ मंत्री तथा 17-18 राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में पार्टी नेता सीएम नीतीश कुमार को पार्टी की भलाई के लिए कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत करने के संबंध में भी प्रस्ताव पास करेंगे।

जेडीयू के कई नेताओं ने बीजेपी नीत एनडीए में अपनी पहले की प्रभावशाली स्थिति बहाल करने की मांग की है, जैसा 2013 में गठबंधन से नाता तोड़ने से पहले तक उसका प्रभाव था। सूत्रों का कहना है कि बैठक के बाद नीतीश कुमार मीडिया को संबोधित कर सकते हैं।