पीएम मोदी के कार्यक्रम में काले कपड़े वालों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

Last Updated: Jul 07 2018 14:05

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर के दौरे पर आए हुए हैं। यहां पीएम ढाई लाख ऐसे लोगों से संवाद स्थापित करेंगे जो सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं। मगर मोदी की सभा में काले कपड़े पहन कर आने वाले लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। जो लोग काली पैंट, काला दुपट्टा, काला रुमाल, काली टोपी पहन कर आए हैं उन्हें सभा में जाने से रोका जा रहा है ताकि कहीं कोई धरना प्रदर्शन न शुरू कर दे। हर किसी के काले कपड़े को उतरवाया जा रहा है। 

काला बुर्का पहनकर आने वाली मुस्लिम महिलाओं को भी लौटना पड़ रहा है। कई लोग शनिवार का दिन होने की वजह से भी काले कपड़े पहन कर आ गए हैं। इन सब का कहना है कि सरकार को पहले यह बता देना चाहिए था कि काला कपड़ा पहनकर नहीं आना है। जो लोग यहां से 300-400 किलोमीटर दूर से आए हैं और काला कपड़ा पहन कर आ गए हैं उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं अफसरों का कहना है, 'सरकार का निर्देश है, हम कुछ नहीं कर सकते हैं. किसी सूरत में किसी भी व्यक्ति को काला कपड़ा पहनकर अंदर जाने की इजाजत नहीं दे सकते हैं।' बता दें झुंझुनू में प्रधानमंत्री की सभा में काले कपड़े लाए जाने की घटना के बाद से राजस्थान सरकार काफी सतर्क है और काला पहनने वालों को किसी भी सूरत में अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।