पार्टनर से करें खुलकर बात आने न दें रिश्ते में खटास

Last Updated: Jun 13 2019 17:19
Reading time: 1 min, 20 secs

पार्टनर्स के बीच थोड़े बहुत झगड़े तो होते रहते हैं और उसके बाद एक दूसरे के बिना रहना मुश्किल होता है। अक्सर रोज के झगड़ों के बाद आप फिर से एक दूसरे पर प्यार बरसाने लगते हैं। लेकिन धीरे-धीरे ये झगड़े बड़ा मुद्दा बन जाएं और आपके पार्टनर को बात ना करने पर फर्क पड़ना बंद हो जाए तो ये समझ लीजिए कि रिश्ते में खटास आ चुकी है। इससे पहले की आपके रिश्ते में दरार आए जान लें वो क्या बातें हैं जो संकेत देती हैं की आपका पार्टनर दूर जा रहा है। 

सबसे पहले बात शेयर ना करना 
जब आपके पार्टनर का प्रमोशन, कोई खास बात आपको पहले के मुकाबले सबसे बाद में मिलने लगे तो समझ लीजिए वो आपको उतना महत्व नहीं दे रहा। जिस का पता आपको सबसे पहले लगता था अब वो बात आपको सबसे बाद में किसी और के मुंह से पता चलती है तो दुख पहुंचना स्वभावित होता है।

हर बात पर लड़ाई 
जब आप दोनों के बीच हर बात पर लड़ाई होने लगे और झगड़े खत्म होने का नाम ना लें तो समझ लीजिए रिश्ते का अंतिम समय आ गया है।  

कोई इमोशन ना बचे 
रिश्ते में प्यार तब एकदम खत्म हो जाता है जब आप रिश्ता खत्म करने की बात कर रहे हों या किसी वजह से रिश्ता खत्म हो रहा हो और आपके पार्टनर में कोई भावनाएं ना बची हों। 

दोनों के बीच बात कम हो जाए 
किसी रिश्ते में प्यार, भावनाएं, समझ और गहराई तब तक बनी रहती है जब तक संचार मजबूत हो। एक बार बातचीत कम हो जाए तो रिश्ते को ट्रैक पर लाना काफी मुश्किल होता है।